विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य

केन्द्रीय विद्यालय एमईजी एवं केन्द्र, 42 बंगलूरू 

 

1.  Brig GURDIP SINGH, commandant Chairman

2.

Lt. Col K K Gosh Group Education  Officer
3. Lt. Col Gauri Sarwate,  (Dental Officer , MDC,  MEG & Centre) Parent Member (lady)
4. Col R.C. Choudhary, (Senior Medical Officer, Central  MI Room , MEG & Centre) Eminent Doctor
5. Mr. C Karunakaran   Principal
6. Mr. Ajay Radha Krishnan Parent Member
Mrs. Satya Lakshmi Teacher member
8. Sh. Anoor R.R. Anantha Krishna  Sharma Eminent Musician

 

 

560,042 - विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक के कार्यवृत्त प्राथमिक संसाधन कक्ष, केन्द्रीय विद्यालय एमईजी एवं सेंटर बंगलौर में 10.00 बजे में 7 फरवरी, 2009 (शनिवार) को आयोजित है.

42 - बैठक अध्यक्ष, RMMittal ब्रिगेडियर, एसएम, कमांडेंट एमईजी एवं सेंटर बंगलौर की अध्यक्षता में किया गया था.

निम्नलिखित सदस्य उपस्थित थे

1.  Brig RM Mittal SM, Chairman
2. Lt. Col D.N. Jha Group Education  Officer
3. Lt. Col Gauri Sarwate,  (Dental Officer , MDC,  MEG & Centre) Parent Member (lady)
4. Col R.C. Choudhary, (Senior Medical Officer, Central  MI Room , MEG & Centre) Eminent Doctor
5. Mrs. J.S.V.Lakshmi   Principal
6. Sh. Sai Prem Kumar Parent Member
. Mrs Neena Mudappa Teacher member
8. Sh. Anoor R.R. Anantha Krishna  Sharma Eminent Musician

 

  

निम्न अंक में विस्तार से विचार - विमर्श किया गया:

1. प्रधानाचार्य श्री Kumbhare निर्देशित करने के लिए वित्तीय VMC के लिए वर्ष 2008-09 के लिए VVN बजट पेश किया. VVN के तहत किए गए व्यय का विश्लेषण किया गया था.

2. अध्यक्ष का सुझाव दिया है कि एमईजी एवं सेंटर मुद्रण मशीन और अन्य सुविधाओं के विद्यालय के लिए उपयोग किया जा सकता है, यदि
    
दर बाहर दरों से कम हैं

3. श्रीमती Satyalakshmi, PGT हिंदी शैक्षणिक वर्ष 2008-09 के लिए विद्यालय की उपलब्धियों को पढ़ने.

4. स्कूल भवन, स्टाफ क्वार्टर और स्कूल मंडप के रखरखाव और मरम्मत. अनुबंध एचएससीएल कंपनी को दिया है. अध्यक्ष महसूस किया है कि काम निगरानी की जानी चाहिए, मासिक बैठकों जिसमें एचएससीएल के एक प्रतिनिधि मौजूद होना चाहिए आयोजित किया जाना चाहिए. अध्यक्ष भी इन बैठकों में उपस्थित हो सकता है. उन्होंने प्रधानाचार्य की सलाह दी एमईएस के लिए रखरखाव और मरम्मत के काम के संतुलन देने के रूप में वह उन पर बेहतर नियंत्रण होगा. मंडप की देखभाल की जा रही है अनुसूचित जनजाति, एमईजी एवं सेंटर द्वारा ले लिया कुछ मरम्मत का काम लागत और नाली कवर डाल करने के लिए अनुमान के एमईएस मुक्त द्वारा किया गया है पहले से ही एमईएस द्वारा स्कूल के लिए भेजा गया है. अध्यक्ष मंडप में अतिरिक्त शौचालय बनवाने की जरूरत पर बल दिया और
  
प्रधानाचार्य पूछा एमईएस के लिए एक ही अनुमान भेज.


5. अतिरिक्त फर्नीचर विद्यालय के लिए खरीदा गया था. प्रधानाचार्य कम्प्यूटर लैब में एक इंटरएक्टिव व्हाइट बोर्ड की स्थापना, और 12 (बारह) अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण का प्रस्ताव रखा. अध्यक्ष प्रधानाचार्य आश्वासन दिया कि वह स्कूल पार्क और उद्यान के विकास के लिए उपकरण और मानवशक्ति उपलब्ध कराने के द्वारा हर संभव तरीके में मदद मिलेगी.

6. विद्यालय और मंडप (स्टेडियम) के बीच पुल पर पैर का निर्माण छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए. जड़ना वहाँ पुल पर एक पैर है, यातायात से बचा जा सकता है. अध्यक्ष की सलाह दी है कि उल्सूर में पीडब्ल्यूडी वार्ड के स्थानीय अभियंता से संपर्क किया जाना चाहिए. उनकी अनुमति और अनुमान करने के लिए लिया जा रहा है. यदि मंजूरी आती है तो एमईजी एवं सेंटर सेना क्षेत्र के तहत अतिरिक्त भूमि, और अन्य सभी पुल के ऊपर पैर के लिए आवश्यक मदद प्रदान करेगा.

7. एक अतिरिक्त TGT पोस्ट (इंग्लैंड) शैक्षिक वर्ष 2009-10 के लिए स्वीकृत की गई है

8. प्रवेश के रूप में केन्द्रीय विद्यालय संगठन द्वारा निर्धारित दिशा - निर्देशों के मुख्य विशेषताएं विस्तार से विचार - विमर्श किया गया.

9. UKERI अक्षय स्रोतों की परियोजना खरीद के तहत: - यह सौर वॉटर हीटर और विद्यालय के लिए सुरक्षा प्रकाश की खरीद का प्रस्ताव है.

10.The अध्यक्ष स्कूली शिक्षा के महत्व पर बहुत जोर दिया. नियमित रूप से कक्षाओं में बच्चों में भाग लेने के बजाय कोचिंग कक्षाओं में भाग लेने के एक दिन अब कर रहे हैं. शैक्षिक प्रणाली काफी ध्वनि बच्चों की नियमितता सुनिश्चित करने के बारहवीं कक्षा तक के स्कूलों में किया जाना चाहिए

11.He सौंदर्य और एक बच्चे के समग्र विकास के लिए की जरूरत पर बल दिया. उन्होंने महसूस किया कि तनाव शिक्षाविदों पर न केवल, लेकिन अन्य क्षेत्रों में के रूप में अच्छी तरह से विशेष रूप से खेल में रखा जाना चाहिए एमईजी एवं सेंटर रोइंग जैसे पानी के खेल सहित कई खेल सुविधाओं है, कैनोइंग और kayaking.. आठवीं और एमईजी और केंद्र यह सुनिश्चित करेंगे कि इन छात्रों को सभी सुविधाएं संभव हो - स्कूल और कक्षाओं छठी से विशेष रूप से बच्चों के खेल में रुचि और योग्यता के साथ छात्रों को प्रायोजक होगा. वह रक्षा कर्मियों के बच्चों को भाग लेने के और प्रमाण पत्र / राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने इतना है कि वे आसानी से भविष्य में व्यावसायिक कॉलेजों में प्रवेश मिल सकता है चाहता था.

12. विद्यालय पीईटी के अलावा निजी डिब्बों नियुक्त किया गया है. इन डिब्बों स्कूल घंटे के बाद या रविवार को विभिन्न खेलों में छात्रों को प्रशिक्षित करना चाहिए.

13. छात्र शैक्षिक फिल्में देख अगर कोई शिक्षक छुट्टी पर है में लगे हुए हो सकता है. स्कूल पुस्तकालय कुछ अच्छा शैक्षिक सीडी है जिसके माध्यम से छात्रों को अतिरिक्त जानकारी इकट्ठा और अच्छे संस्कार भी आत्मसात हो सकता है की खरीद चाहिए.

14. केवी एमईजी और केन्द्र एक सम्मेलन कक्ष के लिए योजना के प्रधानाचार्य और स्टाफ के सदस्यों के बीच आगे और अक्सर बातचीत को प्रोत्साहित करना चाहिए.

        
पिछले नहीं बल्कि कम से कम, अध्यक्ष VMC के प्रधान और अन्य सदस्यों को आश्वस्त किया है कि वह अपने पूर्ण हर विद्यालय की गतिविधियों से संबंधित के क्षेत्र में सहयोग देना होगा - शैक्षणिक या अन्यथा